Thursday, January 10, 2019

इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का आरोपी शिखर अग्रवाल गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने हिंसा के मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है. शिखर अग्रवाल की गिरफ्तारी हापुड़ से हुई है. बता दें कि बुलंदशहर में 3 दिसंबर को कथित गो हत्या की घटना को लेकर हिंसा भड़की थी. हिंसा के बाद से वह फरार था. इस पर शहीद अफ़सर की हत्या का केस दर्ज है.

शिखर अग्रवाल की गिरफ्तारी हिंसा की घटना के 1 महीने बाद हुई है. भीड़ द्वारा हिंसा की इस घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी. हिंसा के बाद शिखर अग्रवाल का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वह उंगली उठाकर खुद को बेगुनाह बता रहा था. वीडियो में वह सुबोध कुमार सिंह के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखा था.  

क्या कहा था वीडियो में

वीडियो में उसने कहा कि- "मेरा ही नाम शिखर अग्रवाल है. मैं बीजेपी युवा मोर्चा का नगर अध्यक्ष हूं. पुलिस, मीडिया ने घटना को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. मैं Rightist supporter हूं. ऐसी पार्टियों को सपोर्ट करता हूं जो देश में गाय, गंगा और गायत्री को स्थापित करना चाहती हैं. मैं डॉक्टरी का छात्र हूं. BAMS अलीगढ़ से कर रहा हूं."

हत्यारोपी शिखर कह रहा है- "मैं जा रहा था. देखा गाय के अवशेष पड़े हैं. अवशेष ट्रॉली में लेकर चौकी जाने लगे. तभी सुबोध सिंह ने रोका. उपज़िलाधिकारी को बताया कि सुबोध ने धमकी दी है."

सिर लेकर थाने पहुंचे परिवार वाले

कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. सुरजेवाला इस समय कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी हैं.

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है. सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख होने के साथ ही वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया.

गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है. मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था. लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था.

No comments:

Post a Comment